Rajasthan Police SI Bharti 2024: राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती के 1900 पदो पर नोटिफिकेशन जारी

Rajasthan Police SI Bharti 2024: राजस्थान पुलिस विभाग में नए असिस्टेंट इंस्पेक्टर के पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. आरपीएससी ने 1900 पदों के लिए पुलिस एसआई भर्ती जारी की है. प्रशासन नए क्षेत्रों के हिसाब से नौकरियों की यह संख्या बढ़ा भी सकता है. आरपीएससी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आपको अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर लेना है.

राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती नोटिफिकेशन

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 1900 पदों पर राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती 2024 आयोजित की जा रही है. इस भर्ती में ऑनलाइन माध्यम से उम्मीदवारों को आवेदन करना होगा. इस भर्ती के लिए पात्रता स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी पात्र माने जायेंगे. एसआई भर्ती परीक्षा दो पेपर के लिए आयोजित की जाएगी. पहला पेपर हिंदी और दूसरा सामान्य ज्ञान और सामान्य विज्ञान का होगा.

नए क्षेत्रों में सृजित होने वाले पुलिस थानों और उप निरीक्षकों की रिक्तियों को देखते हुए पदों की संख्या बढाई भी जा सकती है. राजस्थान एसआई भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने से पहले, यहां दिए गए रोजगार की अंतिम तिथि और पात्रता विवरण की जांच करें या राजस्थान पुलिस एसआई अधिसूचना पीडीएफ फाइल में दी गई जानकारी की जांच करें. राजस्थान सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा फॉर्म कब जारी होगा, सब इंस्पेक्टर भर्ती पाठ्यक्रम, सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षण और चयन प्रक्रिया का विवरण इस लेख में है.

राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती पोस्ट डिटेल्स

राज्य पुलिस विभाग में शस्त्र उपनिरीक्षक, उपनिरीक्षक, रेडियो उपनिरीक्षक, विशेष उपनिरीक्षक, जिला बल सूबेदार, उपनिरीक्षक क्यूडी एफ प्रिंट भरने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आधिकारिक बयान जारी किया गया है पुलिस भर्ती के लिए एसआई प्लाटून कमांडर के रिक्त पद 2024, लगभग 1,900 नौकरियां. इसमें पुलिस विभाग के विभिन्न स्तरों पर नौकरियां शामिल हैं. श्रेणी के अनुसार भागीदारी संख्या की पूरी जानकारी के लिए भर्ती सूचना देखें.

राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती आवेदन प्रक्रिया

  • सबसे पहले राजस्थान एसएसओ पोर्टल पर जाएं और अपनी एसएसओ आईडी और पासवर्ड डालकर लॉग इन करें.
  • पोर्टल के होम पेज पर रोजगार पोर्टल अनुभाग दर्ज करें.
  • अगले पेज पर पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2024 के सामने आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
  • उसके बाद, आरपीएससी एसआई ऑनलाइन फॉर्म पेज खुल जाएगा, अपना व्यक्तिगत विवरण और शैक्षिक योग्यता विवरण दर्ज करें और नेक्स्ट पर क्लिक करें.
  • सभी दस्तावेज स्कैन करके अपलोड करें.
  • फिर अपना हस्ताक्षर और पासपोर्ट साईज फोटो अपलोड करें.
  • इसके बाद अगले पेज पर आपको आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना है.
  • अब आवेदन फॉर्म को अंतिम रूप से फॉर्म को सबमिट करके प्रिंटआउट निकाल लेना है.

Leave a comment