Rajasthan BSTC Cut Off: राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड एग्जाम की सबसे सटीक कट ऑफ यहां से देखें

Rajasthan BSTC Cut Off PDF Download: राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड एग्जाम की संभावित कट ऑफ़ आपको यहां पर उपलब्ध करवाई गई है जैसे की हम आपको बता दें की राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम 30 जून को दोपहर 12:30 से 3:30 तक आयोजित की गई थी. इसके बाद बीएसटीसी की आंसर की भी जारी की गई है. अब सभी छात्रों को राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड एग्जाम कट ऑफ का इंतजार है. राजस्थान बीएसटीसी के राज्य में लगभग 26000 शीट है और अब इन शीटों के लिए काउंसिल के माध्यम बीएसटीसी एग्जाम में प्राप्त अंकों एवं कॉलेज चॉइस के आधार पर सीट अलॉट की जाएगी. सभी परीक्षार्थियों को राजस्थान बीएसटीसी कैटेगरी वाइज सबसे सटीक कट ऑफ निचे उपलब्ध करवाई गई है.

राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड एग्जाम संभावित कट ऑफ

राजस्थान बीएसटीसी की कट ऑफ कॉलेज और लोकेशन के अनुसार अलग-अलग हो सकती है ऐसे में यदि आपने बीएसटीसी एग्जाम दी है और अब कट ऑफ का इंतजार कर रहे है तो आप निचे कैटेगरी वाइज संभावित कट ऑफ चेक कर सकते है.

  • सामान्य वर्ग के संभावित कट ऑफ 415 से 425 अंक,
  • ओबीसी वर्ग की संभावित कट ऑफ 405 से 415 अंक,
  • एमबीसी वर्ग की संभावित कट ऑफ 395 से 405 अंक,
  • ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए संभावित कट 395 से 405 अंक,
  • अनुसूचित जाति के लिए संभावित कट ऑफ 375 से 390 अंक,
  • अनुसूचित जनजाति के लिए कट ऑफ 365 से 380 अंक

जो अभ्यर्थी राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे उन्हें मनपसंद की कॉलेज में एडमिशन मिलेगा इसलिए सभी अभ्यर्थी जानना चाहते है की कट ऑफ कितना जा सकता है.

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट डेट

राजस्थान बीएसटीसी ऑफिशल आंसर की 5 जुलाई 2024 को जारी कर दी गई है इसके बाद सभी छात्र राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट का इंतजार कर रहे है. मिडिया रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट अगस्त के प्रथम सप्ताह में जारी किया जायेगा.

Rajasthan BSTC Cut Off Marks Check

राजस्थान बीएसटीसी की संभावित कट ऑफ मार्क्स कितना जायेगा इसकी जानकारी आपको कैटेगरी वाइज ऊपर दी गई है, इसमें सामान्य और ओबीसी वर्ग की कट ऑफ 410 अंक से ऊपर, ईडब्ल्यूएस और एमबीसी की कट ऑफ 400 नंबर के आसपास रहने की संभावना है जबकि इसके विपरीत जबकि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग की कट ऑफ 380 अंक के आसपास रह सकती है. हम सभी विधार्थियों को बता दें की बीएसटीसी की कट ऑफ सभी कॉलेजों की अलग अलग रह सकती है ये कॉलेज की लोकेशन व सीटों की संख्या व आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या पर निर्भर करती है.

राजस्थान बीएसटीसी की आंसर की चेक करें – Click Here 

Official Website – Click Here

 

Leave a comment