IOB Bank Vacancy: इंडियन ओवरसीज बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन 550 पदों पर हुआ जारी

IOB Bank Vacancy: इंडियन ओवरसीज बैंक भर्ती का 550 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इसके तहत उम्मीदवरों को 10 तक आवेदन करने के फॉर्म भरने का विकल्प दिया गया है. बैंकिंग सेक्टर में नौकरी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. इस भर्ती के लिए इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद 22 सितंबर को एग्जाम आयोजित की जाएगी.

इंडियन ओवरसीज बैंक भर्ती आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवार को ₹944 देने होंगे जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और महिला श्रेणी के उम्मीदवार को ₹708 और अन्य वर्गों के उम्मीदवारों को ₹472 आवेदन शुल्क के देने होंगे.

इंडियन ओवरसीज बैंक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष व अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर दी जाएगी. इसके अलावा आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु में सरकारी नियमानुसार छुट दी जाएगी.

इंडियन ओवरसीज बैंक भर्ती शैक्षिक योग्यता

भारतीय ओवरसीज बैंक भर्ती के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान स्नातक पास होना चाहिए.

इंडियन ओवरसीज बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया

इंडियन ओवरसीज बैंक भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लोकल लैंग्वेज टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन देने के बाद बैंक द्वारा जारी की जाने वाली फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा.

इंडियन ओवरसीज बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा इसके बाद आपको इसका नोटिफिकेशन पढ़ लेना है. अब अप्लाई लिंक पर क्लिक करके आवेदन फॉर्म ओपन कर लेना है.

इसके बाद आपको आवेदन फॉर्म में जानकारी भरना होगा. अब आपको सबमिट विकल्प पर क्लिक करके इसका प्रिंटआउट निकाल लेना है.

IOB Bank Vacancy Check

हमारे टेलीग्राम से जुड़ेंक्लिक करें
ऑफिशियल वेबसाइटक्लिक करें
सरकारी योजनाएं लेटेस्ट अपडेटक्लिक करें
IOB Bank Vacancy Apply Link

Leave a comment