Anganwadi Vacancy: आंगनवाड़ी में निकली नई भर्ती, योग्यता 12वीं पास, नोटिफिकेशन जारी

आंगनबाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है इसके अनुसार आवेदन फॉर्म भरने शुरू हो चुके है जो की 18 तारीख तक भरें जायेंगे.

आंगनबाड़ी भर्ती का लम्बे समय से इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है आंगनबाड़ी के अंतर्गत नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शिशुपालना गृह कार्यकर्ता तथा सहायिका के पदों के लिए जारी की गई है इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन फॉर्म भरें जा रहे है आवेदन फॉर्म 16 अगस्त से ही शुरू हो चुके है इसकी अंतिम तिथि 18 सितंबर तक रखी गई है.

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन शुल्क

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क विभिन्न श्रेणियों के अनुसार अलग अलग रखा गया है.

आंगनबाड़ी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी वह महिला श्रेणी के अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष से 35 वर्ष तक रखी गई है. आयु सीमा में छुट संबंधित जानकारी के लिए आपको ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ना होगा.

आंगनबाड़ी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. इसकी विस्तारपूर्वक जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दी गई है.

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन रखी गई है यानि की आपको अपना आवेदन फॉर्म भरकर नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेजना होगा. उसके बाद आवेदन फॉर्म को निचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाऊनलोड भी कर सकते है.

अब आपको आवेदन फॉर्म में सभी आवश्यक जानकारी भरकर विभाग में जमा करवा देना है या फिर आप लिफाफे में डालकरडाक के माध्यम से भिजवा सकते है.

Anganwadi Vacancy Check

आवेदन की अंतिम तिथि – 18 सितंबर 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन – जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें

Leave a comment